देश - विदेश

छत्तीसगढ़ समेत इन 11 राज्यों में कोरोना पर मिल रही है जीत, संक्रमित मामलों की रिकवरी दर शानदार….अब तक अधिकांश मरीज ठीक होकर घर लौटे

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 775 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 23 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस के शिकार हो चुके हैं, आकंड़े इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि अब धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, लिहाजा आज से सरकार ने कई दुकानों को भी खोलने की इजाजत दे दी है. कुछ ही राज्य ऐसे हैं जहां मरीजों की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है. लेकिन देश के 11 राज्यों ने उम्मीदें जगा दी हैं. ये वो राज्य है जहां ऐसा लग रहा है कि कोरोना के मरीजों की संख्या लगभग आधी हो गई है. या फिर न के बराबर है |

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में अभी तक किसी मौत नहीं हुई है. यहां 36 लोग संक्रमित थे जिसमें से 30 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

हरियाणा
हरियाणा में अब तक 3 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. राज्य में कुल 272 मरीज थे. 156 लोगों को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है.

अंडमान निकोबार
कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 22 पहुंच चुकी है. खास बात ये है कि इन मामलों में से 11 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

गोवा
गोवा में फिलहाल कोरोना का कोई मरीज नहीं है. यहां 7 लोग संक्रमित हुए थे लेकिन सातों को अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. यहां कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई.

केरल
यहां पर कुल संक्रमित लोगों की संख्या 450 है. इनमें से 331 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है जबकि कोरोना वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

अरुणाचल प्रदेश
यहां सिर्फ एक मरीज कोरोना की चपेट में आया. हालांकि, वो भी पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर वापस घर जा चुका है. ऐसे में यहां कोरोना के एक्टिव मरीज एक भी नहीं हैं.

असम
यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 36 है. इनमें से 19 लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, यहां सिर्फ मरीज की मौत हुई.

मणिपुर
यहां कोरोना का कोई मरीज नहीं है. दो लोग कोरोना के शिकार हुए थे. लेकिन दोनों अब इलाज के बाद घर वापस लौट गए हैं.

त्रिपुरा
यहां भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 2 थी. इनमें से एक को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

Back to top button
close